Subscribe My Youtube Channel❤️⬇️⬇️



Referral code meaning in hindi।। Referral code kya hai.

Referral code meaning in hindi।। Referral code kya hai।

Referral code meaning in hindi: दोस्तों आप सबका इस पोस्ट में स्वागत है।आज का हमारा टॉपिक(सवाल), Referral code meaning in hindi या Referral code kya hai ये है और आज इसी के बारे में जानेंगे।


Referral code meaning in hindi।। Referral code kya hai.
Referral code meaning in hindi।। Referral code kya hai.

 दोस्तो सोशल मीडिया एप्प जैसे कि व्हाट्सएप, फेसबुक आदि के यूज करते समय जब कभी भी आपके पास कोई install and earned का मैसेज या लिंक आता है तो उसमे एक referral code दिया होता है।अब आपके मन में रेफरल कोड क्या है,इसका मतलब क्या होता है,इसका इस्तेमाल किस लिए किया जाता है ऐसे सवाल जरूर आया होगा तो आज मैं इस पोस्ट Referral code meaning in hindi में इन सभी सवालों के जवाब देने वाला हूं।



Referral code kya hota hai?


दोस्तो हमारे पास कभी कभी कोई ऐप्स को इंस्टॉल करने के लिए हमारे पास एक लिंक जिसपर क्लिक कर हम उस ऐप को इंस्टॉल कर सकते है। लेकिन कभी कभी कोई लिंक ना आकर एक कोड आता है जिसमें हमें किसी एप्प को इंस्टॉल कर उसमे उस कोड को डालने के लिए कहा जाता है या फिर किसी वेबसाइट पर उस कोड को डालकर रजिस्टर करने के लिए कहा जाता हैं।ये ही referral code या referral link है।

दोस्तो referral code या referral link एक तरह का ट्रेकिंग कोड होता है जिससे ये पता लगाया जा सकता है की इस कोड से कितने लोगो ने किसी एप्प या वेबसाइट पर लॉगइन किया है।जितने लोग उस कोड से संबंधित ऐप या वेबसाइट में लॉगिंग करते ही हैं तो उस कोड को शेयर करने वाले को कमीशन मिलता है।

ये भी पढ़ें:-



Referral code या referral link के उपयोग और लाभ क्या है?

दोस्तो उपर हमने Referral code meaning in hindi या Referral code kya hai इसके बारे में जाना।अब referral code के उपयोग और फायदे के बारे में जानेंगे।दोस्तो referral code का संबंध एफिलिएट मार्केटिंग से है। referral code का इस्तेमाल किसी ऐप या वेबसाइट या किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए किया जाता है।इससे दो वर्गों को लाभ पहुंचता है।

1.बड़ी बड़ी इंडस्ट्रीज समय समय पर काफी सारी प्रोडक्ट का निर्माण करती है। अब इन सभी प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए रेफर एंड अर्न में referral code की सहायता से अपने प्रोडक्ट को सीधे प्रमोट करती है जिससे उस प्रोडक्ट के वैल्यू बढ़ जाती है और कपनियो को काफी लाभ होता है।

2.रेफर एंड अर्न में दूसरा लाभ referral code को शेयर करने वाले को होता है।इसके लिए संबधित ऐप, वेबसाइट, प्रोडक्ट आदि पर रजिस्टर करना करना होता है जिससे कि आपको एक यूनिक कोड यानी referral code दिया जाता है।इसको रिजिस्टर करने वाले व्यक्ति द्वारा उस referral code को सोशल मीडिया ऐप जैसे- व्हाट्सएप,फेसबुक इत्यादि के द्वारा शेयर किया जाता है।शेयर किए गए referral code से जितने लोग जुड़ेंगे उतना ही इतना ही लाभ referral code share करने वाले उस व्यक्ति को होता है।
आजकल रेफर एंड अर्न के तहत बहुत सारे लोग referral codes या referral link को शेयर करके ऑनलाइन घर बैठे पैसा काम रहे है।

ये भी पढ़ें:-AM और PM क्या हैं और AM PM का FULL FORM क्या होता है।

तो दोस्तो ये था हमारा पोस्ट Referral code meaning in hindi जिसमें मैंने Referral code kya hai और इसका उपयोग कैसे किया जाता है।

तो दोस्तो आपको आज का हमारा ये पोस्ट Referral code meaning in hindi या Referral code kya hai आपको कैसा लगा हमें जरुर बताइए।यदि इस पोस्ट Referral code meaning in hindi से संबंधित आपका कोई सवाल है या सुझाव है तो आप नीचे कमेंट कीजिए। ऐसे ही जानकारी के लिए आप इस ब्लॉग Atozinhindi पर विजिट करते रहे। धन्यवाद।।
Newest
Previous
Next Post »