Subscribe My Youtube Channel❤️⬇️⬇️



jio phone ka password kaise tode।jio phone ka lock kaise tode

Jio phone ka password kaise tode:यदि आप भी यह पोस्ट पढ़ रहे है इसका मतलब है आपको भी jio phone ka password kaise tode से संबंधित जानकारियां चाहिए यानी कि अपने जिओ फोन का password या अपने जिओ फोन के लॉक को भूल गए है।आज मै आपको इस पोस्ट में  jio phone ka lock kaise tode इसके बारे में  जानकारी देने वाला हूं।

ये भी पढ़े-





jio phone ka password kaise tode।jio phone ka lock kaise tode
jio phone ka password kaise tode

jio phone ka password kaise tode[जिओ फोन का lock कैसे तोड़ें] जानिए हिंदी में।

दोस्तो ये जरूरी नहीं कि आप अपने मोबाइल फोन की password को भूल गए हो।कभी कभी हमारे घर के छोटे बच्चों के ज्यादा छेड़छाड़ के कारण जाने अनजाने में भी फोन का लॉक लग जाता है।चुकी ये बच्चो से अनजाने में ये गलती हो जाती है इसलिए वो password को भी भूल जाते है।

अब कारण जो भी हो अब जब जिओ फोन का लॉक आपको पता नहीं है तो आपको जिओ जिओ फोन की password या लॉक को तोड़ना पड़ेगा और इसके लिए आपको service centre जाना पड़ता है।service centre जाने से आपका समय और पैसा दोनों कि बर्बादी होगी।

इसलिए मै आपको ऐसे ट्रिक बताने वाला हूं जिससे कि आप बिना service centre जाये अपने घर पर ही जिओ फोन का password या लॉक को तोड सकते है।इससे ना सिर्फ आपका समय बचेगा साथ ही आपका पैसा भी बचेगा।

  • ये भी पढ़े:-

जिओ फोन क्या है:-

जिओ फोन रिलायंस जिओ की एक कीपैड मोबाइल है।इस मोबाइल की खास बात ये है कि ये काम कीमत में 4 जी सुविधा प्रदान करने वाली मोबाइल है।काम कीमत में 4 जी मोबाइल के साथ साथ रिलायंस जिओ की तरफ से जिओ फोन को कई सारी ऑफर्स उपलब्ध है।जिसके कारण बहुत से लोगो के पास ये जिओ की कीपैड मोबाइल मौजूद है।

jio phone ka password kaise tode

जिओ फोन का password या लॉक तोड़ने के लिए आपको अपने मोबाइल का हार्ड रीसेट करना होगा।इसके लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1.सबसे पहले आप अपने जिओ फोन को स्विच ऑफ कर दीजिए।स्विच ऑफ करने के बाद आपको अपने जिओ मोबाइल फोन का सिम कार्ड और मेमोरी कार्ड को निकाल लेना है।ऐसा इसलिए क्योंकि मोबाइल का हार्ड रीसेट करने के बाद आपके मोबाइल का सारा डाटा डिलीट हो जाएगा।

2.अपने मोबाइल से सिमकार्ड और मेमोरी कार्ड निकालने के बाद आपको बैटरी लगा लेना है।बैटरी लगाने के बाद आपको अपने मोबाइल की लाल बटन और स्टार बटन(*)को एक साथ दबाना है जबतक कि आपका मोबाइल फोन ऑन ना हो जाए।

jio phone ka lock kaise tode

3.आपके मोबाइल के ऑन होने के बाद आपको कुछ ऑप्शन दिखेगा।आपको उन सभी ऑप्शन में wipe data/factory reset के ऑप्शन को सेलेक्ट कीजिए और ओके करिए।आप उपर और नीचे करने के लिए up और doun बटन और ओके करने के लिए red button (लाल बटन) का यूज कर सकते है।
स्टेप्स 3.wipe data/factory

4.wipe data/factory reset के ऑप्शन पर क्लिक करने का बाद आपके सामने yes और no का ऑप्शन आयेगा।और आपको उसमें yes को सेलेक्ट करना है।अब आप देखेंगे कि आपका मोबाइल का  सारा डाटा फॉर्मेट होना स्टार्ट हो जाएगा।

5.आपके मोबाइल का सारा डाटा फॉर्मेट होने के बाद पुनः reboot system now के ऑप्शन पर के जाएगा। यहां आपको लाल बटन(red key) दबाकर ओके कर देना है।ओके करते ही आपका मोबाइल reboot हो जाएगा।

jio phone ka password kaise tode।jio phone ka lock kaise tode
Choose reboot system now

jio phone ka password kaise tode


6.जैसे ही आपका मोबाइल reboot हो जाय आपका मोबाइल फोन बिल्कुल नया मोबाइल फोन जैसा हो जाएगा यानी जब आप नया मोबाइल लाए थे उसी तरह हो जाएगा।अब आप उसमे language वगैरह सेट कर लीजिए। इस तरह आपका मोबाइल इस्तेमाल के लिए तैयार है।

ये भी पढ़े:-प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट चेक करने का तरीका


मोबाइल फोन को हार्ड रीसेट करने से पहले आवश्यक बाते

अपने मोबाइल फोन को हार्ड रीसेट करने से पहले इन बातो का ध्यान रखें अवश्य रखे।
  • आपके मोबाइल फोन को हार्ड रीसेट करने से पहले उसका लगभग 45-60 प्रतिशत चार्ज रहना अवश्य होता है।
  • अपने मोबाइल से सिमकार्ड और मैमोरी कार्ड निकाल लेना चाहिए। क्योंकि इस प्रक्रिया में आपका फोन बिल्कुल format हो जाता है।इससे आपका जरूरी डाटा और कॉन्टेक्ट डिलीट हो जाता है।
  • आपको अपने मोबाइल फोन को हार्ड रीसेट करते समय ना तो अपने मोबाइल को बंद करना चाहिए या ना ही उसका बैटरी निकालना चाहिए।ऐसा करने से आपका मोबाइल खराब भी हो सकता है
ये कुछ आवश्यक बाते है जिनका आपको जरूर ध्यान रखना चाहिए।

jio phone ka lock kaise tode

नोट:-जिओ की कीपैड मोबाइल में अलग अलग तरह का मॉडल है जिसमें अलग कुंजी(key) का यूज किया जाता है अगर आपका मोबाइल इस तरीके से reboot नहीं होता तो आप red key और up key button को एक साथ दबा
कर अपने मोबाइल को reboot कर सकते है और अपने मोबाइल फोन का password या लॉक को तोड सकते हैं।


  दोस्तों हमारा पोस्ट jio phone ka password kaise tode आपको कैसा लगा हमे जरूर बताएं।इस पोस्ट से संबंधित आपको कोई भी सवाल है या कोई सुझाव हैैै तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट जरुर करे। हमारे पोस्ट jio phone ka password kaise tode पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। 
Previous
Next Post »

11 Comments

Click here for Comments